BooksCaterer

हैरी पॉटर और पारस पत्थर

9788186775608
Out of stock
Rs.165 Rs.150 ×

प्रस्तुत हैं पुस्तक के कुछ अंश

न तो क्विडिच टीम का हीरो था, न ही जादुई झाड़ू पर सवार होकर हवा में उड़ते हुये पॉइंट बनाता था। न तो वह मंत्र जानता था, न ही कभी उसने अंडे से ड्रैगन निकलते देखा था और न ही कभी उसने अदृश्य चोगा पहना था।
उसने अपने अंकल-आंटी यानी डर्स्ली पति-पत्नी और उनके मोटे, दु्ष्ट बेटे डडली के साथ रहते हुये जीवन भर दुख झेला था। कमरे के नाम पर हैरी के पास थी सीढ़ियों के नीचे बनी एक छोटी अलमारी और ग्यारह सालों में उसका जन्मदिन कभी किसी ने नहीं मनाया था।
परंतु यह सब बदल जाता है जब एक भीमकाय आदमी उसके नाम की एक रहस्यमय चिट्ठी लेकर आता हैः जिसमें एक ऐसी अविश्वसनीय जगह पर जाने का आमंत्रण है जिसे हैरी-और उसकी कहानी पढ़ने वाला कोई भी व्यक्ति-भूला नहीं पायेगा।
क्योंकि वहाँ उसे दोस्त मिलते हैं, हवाई खेल मिलते हैं, क्लास से लेकर भोजन तक हर चीज में जादू मिलता है। और साथ में मिलता है नाम कमाने का महान अवसर भी, जो उसका इंतजार कर रहा है, बशर्ते हैरी मुठभेड़ में बच सके।

..जब अकेली माँ के रूप में संघर्ष कर रही थीं, तब उन्होंने हैरी पॉटर और पारस पत्थर कॉफी हाउस में बैठकर रद्दी कतरनों पर लिखी, परंतु उनकी मेहनत रंग लायी जब उन्हें स्कॉटिश आर्टस, काउंसिल की ओर से अप्रत्याशित पुरस्कार मिला, जिसकी मदद से वे अपनी पुस्तक पूरी कर पायीं। तब से, उनका यह पहला उपन्यास अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर चुका है, समीक्षाओं में इसकी तारीफों के पुल बाँधे गये हैं और इसे बहुत से महत्वपूर्ण पुरस्कार मिले हैं, जिनमें ब्रिटिश बुक अवार्डस, चिल्ड्रन्स बुक ऑफ द इयर और स्मार्टीज पुरस्कार शामिल हैं। मिस रोलिंग अपनी पुत्री के साथ एडिनबरा में रहती हैं।

Subject Fiction
Selling Rights Indian Sub-Continent Only
Packing Weight 1 kg
ISBN 9788186775610
Author J.K. Rowling
Publisher MANJUL
Language Hindi
Page count 283
Book Format Paper Back

Categories: Harry Potter Hindi Books [ हिन्दी किताबें ]

हैरी पॉटर और पारस पत्थर reviews

Be the first to write a review of this product!